Saturday, March 15.

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न्यूज़ीलैंड में फ़र्म्स फेसबुक, गूगल से विज्ञापन खींचते हैं


न्यूज़ीलैंड में फ़र्म्स फेसबुक, गूगल से विज्ञापन खींचते हैं

एएसबी बैंक, लोट्टो एनजेड, बर्गर किंग, स्पार्क सहित सामूहिक, इंटरनेट पर असम्बद्ध सामग्री के कारण होने वाले नुकसान के खिलाफ एक साथ आ गए हैं।

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड की कुछ सबसे बड़ी कंपनियों का एक समूह 15 मार्च की क्राइस्टचर्च मस्जिदों की गोलीबारी के मद्देनजर फेसबुक और गूगल के विज्ञापनों को खींचने के लिए तैयार है जिसमें बंदूकधारी ने 50 लोगों के नरसंहार को लाइव-स्ट्रीम किया।

एक GoPro कैमरे का उपयोग करके, बंदूकधारी ने फेसबुक लाइव के माध्यम से अल नूर मस्जिद में लोगों को गोली मारने के बेहद ग्राफिक फुटेज प्रसारित किए। हमले के बाद घंटों तक सोशल मीडिया पर देखने के लिए लाइवस्ट्रीम उपलब्ध था।

फेसबुक पर लाइवस्ट्रीमेड होने के अलावा, 17 मिनट तक चलने वाला यह वीडियो, सोशल मीडिया दिग्गज द्वारा हटाए जाने से पहले, YouTube और ट्विटर पर बार-बार साझा किया गया था।

न्यूजीलैंड हेराल्ड ने सोमवार को कहा कि एएसबी बैंक, लोट्टो एनजेड, बर्गर किंग, स्पार्क सहित सामूहिक, इंटरनेट पर अनमॉडर्ड सामग्री के कारण होने वाले नुकसान के खिलाफ एक साथ गए हैं।

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इस स्तर पर, यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि पुल-बैक कितना व्यापक होगा या कब तक कंपनियों को अपने डिजिटल विज्ञापन खींचने की संभावना है।

अन्य ब्रांडों ने भी स्वतंत्र रूप से काम किया है, न्यूजीलैंड हेराल्ड ने बताया।

अल नूर मस्जिद और लिनवुड एवेन्यू मस्जिद में हुए कांड के तुरंत बाद किवीबैंक ने 15 मार्च को सभी डिजिटल विज्ञापन स्थगित कर दिए, जिसमें 40 अन्य घायल हो गए।

रविवार को, न्यूजीलैंड के प्रधान मंत्री जैकिंडा अर्डर्न ने कहा कि वह फेसबुक से पूछना चाहती थी कि कैसे बंदूकधारी नरसंहार को खत्म करने में सक्षम थी।

फेसबुक ने अपनी ओर से कहा है कि पहले 24 घंटे में उसके प्लेटफॉर्म से हमले के 1.5 मिलियन वीडियो हटा दिए गए थे।

यह पहली बार नहीं है जब न्यूजीलैंड की कंपनियों ने इन प्लेटफार्मों से विज्ञापन खींचे हैं।

इस महीने की शुरुआत में, टेलीकॉम कंपनी स्पार्क ने YouTube से अपने सभी विज्ञापनों को पीडोफिलिक सामग्री के बारे में चिंताओं को लेकर खींचा।

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